How to make your breast attractive - अपने ब्रैस्ट को शेप और साइज दें - Look Attractive


GoogleAds

आपकी शेप खराब है या साइज कम है, दोनों ही परेशानियों का हल कसरत के पास है। चंद ऐसी कसरतें हैं जो शेप को तुरंत दुरुस्‍त कर देती हैं, हां साइज में थोड़ा वक्‍त लगता है। साइज दो वजह से नहीं बढ़ता एक जींस यानी हो सकता है आपके खानदान में आमतौर पर महिलाओं का साइज औसत या औसत से कम ही रहता हो। दूसरी वजह, आपका खानपान और आपके हार्मोन। अगर इसकी वजह आपके खानपान में कमी है तो समझ लीजिए मेहनत और विज्ञान के बूते आपका काम बन जाएगा, लेकिन अगर ये खानदानी दिक्कत है तो बहुत मेहनत और ढेर सारे विज्ञान के बूते ही आप खुद को वैसा बना पाएंगी जैसा चाहती हैं।

Third Party Image Reference

हम आपको शुद्ध देसी मेहनत वाला तरीका बना रहे हैं, जिसका नतीजा न आए ऐसा हो नहीं सकता। आपको करना है,जो हम बता रहे हैं वो कसरतें और जैसा हम बता रहे हैं वैसा खाना-पीना। कसकर मेहनत करेंगी तो दो से तीन माह में नतीजे हासिल हो जाएंगे। एक और शर्त है, या तो जिम जाएं या घर पर कसरत का सामान जुटाएं।

1 पुश अप्स : दोनों हाथों को चेस्ट से करीब तीन इंच दूर रखें और पैर हल्के से खोल कर फर्श पर आ जाएं। ये पोजीशन दंड लगाने जैसी होती है। नीचे जाते वक्त सांस लें और ऊपर आते वक्त सांस छोड़ें। जब नीचे आएं तो कोहनियां शरीर के आसपास ही रहे, बहुत बाहर की ओर न भागें। अगर नहीं हो रही है तो शुरुआत में अपने हाथ किसी मेज या कुर्सी पर रख लें और करें। जब थोड़ी मजबूती आ जाए तो फिर जमीन पर हाथ रख लें। एक बार पोजीशन में आने के बाद 6 से 8 बार करें, इसे रैप कहते हैं। और कुल तीन बार पोजीशन बनाएं, इसे सेट कहते हैं। यानी तीन सेट 6 से 8 रैप वाले।

2 डंबल फ्लाई : इंक्लाइन या फ्लैट बेंच पर वाजिब वेट लेकर लेट जाएं। सामने की ओर डंबल थाम लें। फिर सांस खींचते हुए दोनों हाथ इतने न खोलें कि डंबल आपकी चेस्ट से नीचे चले जाएं। बस इसके बाद सांस छोड़ते हुए वापस दोनों डंबलों को सामने लाएं। डंबल को एक दूसरे छुआ कर वापस नीचे ले जाएं। ऐसा आठ से दस बारे करें। अगर जिम जा रही हैं तो आप मशीन से बटर फ्लाइ भी कर सकती हैं। वैसे हमारी सलाह है कि आप इंक्लाइन बेंच पर डंबल फ्लाई करें। तीन सेट 6 से 8 रैप वाले।

जरूरी बात : दूध, दही, पनीर, अंडा, मछली, चिकन, मटन, फल यही सब चीजें हैं जो आपको खानी हैं। मान लें आपका वजन चालीस किलो है तो आपको कम से कम चालीस ग्राम प्रोटीन तो लेना ही होगा। एक गिलास दूध में करीब आठ ग्राम, एक अंडे में करीब पांच ग्राम, सौ ग्राम पनीर में 18 ग्राम, सौ ग्राम चिकन में करीब 25 ग्राम प्रोटीन होता है।

More Posts:


GoogleAds

Comments